जगन मोहन रेड्डी की न्यायिक हिरासत 21 जून तक बढ़ी


हिन्दप्रभा डेस्क: आंध्र प्रदेश की पूर्व गृहमन्त्री पी सविता इंद्रा रेड्डी और वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाईएस जगनमोहन रेड्डी शुक्रवार को यहां विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष पेश हुए. उनकी यह पेशी कडप्पा सांसद जगन मोहन रेड्डी की कम्पनियों में कथित परस्पर अनुवर्ती निवेश से जुड़े एक मामले में हुई थी.


अदालत ने जगन और उनके वित्तीय सलाहकार वी विजय साई रेड्डी की न्यायिक हिरासत 21 जून तक बढ़ा दी और सभी आरोपियों को दोबारा अदालत में पेश होने का निर्देश देते हुए मामले की सुनवाई के लिए 21 जून की तारीख तय कर दी.






जगन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं और चंचलगुडा केंद्रीय कारागार में बंद हैं. जगन को उनके वित्तीय सलाहकार वी विजय साई रेड्डी के साथ जेल अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा में अदालत में पेश किया. अदालती कार्रवाई शुरू होने के साथ ही कुछ लोगों ने जगन के समर्थन में नारे लगाने लगे. इसके बाद न्यायाधीश ने जगन के वकील को यह कहकर चेतावनी दी कि इस तरह वे अदालत की सहानुभूति खो देंगे.


 जज ने कहा कि यदि ऐसा शोरगुल दोबारा हुआ और आपके लोगों ने इस तरह का बर्ताव किया तो आप अदालत की सहानुभूति खो देंगे, इसलिए थोड़ा सभ्य तरीके से बर्ताव कीजिए. इससे पहले जगन की मां और वाईएसआर कांग्रेस की विधायक विजयम्मा उसे देखकर न्यायालय कक्ष में रो पड़ीं. जगन उन्हें ढांढस बंधाते रहे.


अदालत ने जगन को उनकी मां, पत्नी भारती और परिवार के अन्य सदस्यों से एक घंटे तक साथ बने कमरे में बात करने की इजाजत दी.
Tags: , ,

अवध टाइम्स

हिन्दीभाषा का सबसे तेजी से आगे बढ़ता हुआ वेब-पोर्टल.

0 comments

Leave a Reply