अबु हम्जा का यूएस प्रत्यर्पण तय, अमेरिका ने किया स्वागत


लंदन/वाशिंगटन : अमेरिकी के अधिकारियों ने आज संतोष जताया है कि आखिरकार उन्हें कट्टरपंथी इस्लामी अबु हम्जा और उसके चार संदिग्ध आतंकवादी साथियों खालीद अल-फवाज, सैयद तहला अहसान, आदिल अब्दुल बारी और बाबर अहमद  पर मुकदमा चलाने का मौका मिलेगा.






 हम्जा ने लंदन हाईकोर्ट से अपील की थी कि उसे स्वास्थ्य जांच के लिए ब्रिटेन में रहने दिया जाए. ब्रिटेन में गिरफ्तार किए गए हम्जा और उसके साथी आतंकवादी गतिविधियों के आरोप में अमेरिका में वांछित थे.


अमेरिका के न्याय विभाग के प्रवक्ता डीन बॉयड ने कहा, ‘हमें प्रसन्नता है कि इन मामलों में प्रत्यर्पण प्रक्रियाओं का अंत हो गया है.’ उन्होंने कहा, ‘हम इन लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए उन्हें अमेरिका लाने के लिए ब्रिटिश अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.’



आज ब्रिटेन की एक अदालत के फैसले के साथ ही कट्टरपंथी इस्लामी धर्मगुरु अबु हम्जा और चार अन्य संदिग्ध आतंकवादियों का अमेरिका प्रत्यर्पण तय हो गया था. ब्रिटेन की एक अदालत के फैसले ने प्रत्यर्पण रोकने की उनकी अंतिम कोशिश पर भी आज पानी फेर दिया. अब इन पांचों को ब्रिटेन से अमेरिका के एडीएक्स फ्लोरेंस के ‘सुपरमैक्स’ जेल में ले जाया जाएगा.
Tags: , , , ,

अवध टाइम्स

हिन्दीभाषा का सबसे तेजी से आगे बढ़ता हुआ वेब-पोर्टल.

0 comments

Leave a Reply